देश की खबरें | मधुबनी नरसंहार के मुख्य आरोपी समेत छह गिरफ्तार

मधुबनी, आठ अप्रैल बिहार के मधुबनी जिले में होली के दिन पांच लोगों की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी समेत छह लोगों को भारत-नेपाल सीमा के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

मधुबनी के पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने बृस्पितिवार को बताया कि बिस्फी थाना क्षेत्र के एक गांव से हत्याकांड के कथित मास्टरमाइंड प्रवीण झा समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

उल्लेखनीय है कि 29 मार्च को होली के दिन हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर और धारदार हथियार से हमला कर सीमा सुरक्षा बल में जमादार पद तैनात राणा प्रताप सिंह, रणविजय सिंह, वीरेंद्र सिंह उर्फ बीरू सिंह, अमरेंद्र सिंह एवं रुद्र नारायण सिंह की कथित रूप से हत्या कर दी थी । मामले में गंभीर रूप से जख्मी मनोज सिंह का इलाज पटना मेडिकल कालेज अस्पताल में जारी है।

पुलिस अधीक्षक ने हालांकि इस वारदात का कारण एक तालाब से मछली पकड़ने को लेकर हुआ विवाद बताया है जबकि मीडिया के एक वर्ग में इसे सामूहिक हत्या की संज्ञा देते हुए दो प्रमुख जातियों - ब्राह्मणों और राजपूतों - के बीच क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर संघर्ष बताया गया है ।

विपक्षी राजद ने नीतीश कुमार सरकार पर प्रहार करते हुए दावा किया था कि पुलिस हत्यारों को ‘‘बचाने‘‘ की कोशिश कर रही है क्योंकि उन्हें एक शक्तिशाली स्थानीय भाजपा नेता का संरक्षण प्राप्त है ।

राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने ट्वीट किया कि संवाददाता सम्मेलन बुला कर वह प्रशासन और अपराधियों के बीच मिलीभगत का खुलासा करने जा रहे थे । उन्होंने आरोप लगाया कि इससे 10 मिनट पहले ही पुलिस ने गिरफ्तारियों की घोषणा की । उन्होंने कहा कि यही विपक्ष की ताकत है।

तेजस्वी इससे पहले छह अप्रैल को मधुबनी जाकर मृतक के परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी थी ।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)