जरुरी जानकारी | भारत में स्थिति दुखद: आदित्य मित्तल

नयी दिल्ली, तीन मई भारत में कोविड-19 महामारी के बढ़ते कहर के बीच दुनिया की सबसे बड़ी स्टील निर्माता कंपनी आर्सेलरमित्तल के सीईओ आदित्य मित्तल ने सोमवार को कहा कि देश में स्थिति काफी दुख पहुंचाने वाली है।

भारतीय मूल के ब्रिटिश उद्योगपति लक्ष्मी निवास मित्तल आर्सेलरमित्तल कंपनी के मालिक हैं। आर्सेलरमित्तल का मुख्यालय यूरोप के लक्जमबर्ग में है और दुनिया के 150 देशों में कंपनी काम कर रही है।

आर्सेलरमित्तल निप्पन स्टील इंडिया लिमिटेड (एएमएनएस) के एक ट्वीट के अनुसार उसके चैयरमैन आदित्य मित्तल ने कहा, "भारत में स्थिति बेहद दुखद है और इसपर दुनिया भर का ध्यान है। जरूरी है कि सभी देश और कंपनियां अपने संसाधनों को यहां मदद के लिये जुटायें। आर्सेलरमित्तल अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रतिबद्ध है।"

आसेलर मित्तल निप्पोन स्टील इंडिया एक संयुकत उद्यम कंपनी है। इसमें आर्सेलर मित्तल और जापान स्थित निप्पोन स्टील कार्पोरेशन की 60:40 की हिस्सेदारी हे।

फरवरी, 2021 में आदित्य ने अपने पिता लक्ष्मी निवास मित्तल की जगह आर्सेलर मित्तल में कंपनी के सीईओ का पद संभाला था।

पिछले सपताह ही कंपनी ने गुजरात सरकार के साथ गठबंधन में हजीरा में 250 बिस्तरे का अस्पताल बनाने की घोषणा की थी। आदित्य ने कहा कि इस स्वास्थ्य सुविधा का विस्तार कर इसे 1,000 बिस्तरों वाला स्वास्थ्य केन्द्र बनाया जा रहा है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)