खेल की खबरें | रीड को अर्जेन्टीना के खिलाफ 4-4 से ड्रॉ के दौरान मौके गंवाने का मलाल

ब्यूनर्स आयर्स, आठ अप्रैल भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड को अर्जेन्टीना के खिलाफ यहां दूसरे अभ्यास मैच में 4-4 से ड्रॉ के दौरान मौके गंवाने का मलाल है क्योंकि मेहमान टीम बढ़त बनाने के बावजूद जीत दर्ज करने में नाकाम रही।

अर्जेन्टीना की टीम को पहले अभ्यास मैच में भारत के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बुधवार को ब्यूनस आयर्स के केनार्ड में टीम मजबूत वापसी करते हुए दूसरा मैच ड्रॉ कराने में सफल रही।

भारत की ओर से वरूण कुमार (सातवें और 44वें मिनट) ने दो जबकि राजकुमार पाल (13वें मिनट) और रूपिंदर पाल सिंह (14वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा। अर्जेन्टीना की ओर से लिएंड्रो टोलिनी (10वें मिनट), लुकास टोस्कानी (23वें मिनट), इग्नेसियो ओर्टिज (42वें मिनट) और लुकास मार्टिनेज (57वें मिनट) ने गोल किए।

रीड ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह मैच हमारे पहले अभ्यास मैच की तरह ही था। हमारे पास मैच को खत्म करने के लिए मौके थे लेकिन हम इनका फायदा नहीं उठा पाए।’’

भारत ने अच्छी शुरुआत की। पहले क्वार्टर के सातवें मिनट में मनदीप सिंह की बदौलत भारत ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे ड्रैग फ्लिकर वरूण ने गोल में बदला।

अर्जेन्टीना ने हालांकि 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर टोलिनी के गोल की बदौलत बराबरी हासिल कर ली।

भारत ने तीन मिनट बाद राजकुमार के गोल की बदौलत दोबारा बढ़त हासिल कर ली। इसके एक मिनट बाद भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे रूपिंदर ने गोल में बदलकर भारत को 3-1 से आगे कर दिया।

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों को पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन कोई भी टीम इसे भुना नहीं सकी। टोस्कानी ने 23वें मिनट में मैदानी गोल दागकर भारत की बढ़त को कम किया।

मध्यांतर के बाद अर्जेन्टीना ने पेनल्टी कॉर्नर पर आर्टिज के गोल की बदौलत 3-3 से बराबरी हासिल कर ली।

भारत ने पलटवार करते हुए 44वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे वरूण ने गोल में बदलकर एक बार फिर भारत को 4-3 से आगे कर दिया।

अंतिम क्वार्टर के अंतिम लम्हों में हालांकि मार्टिनेज ने गोल दागकर अर्जेन्टीना को बराबरी दिला दी।

रीड ने कहा, ‘‘सप्ताहांत (एआईएच हॉकी प्रो लीग के दो मुकाबले) हमें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है जिससे कि हमारा डिफेंस ठोस और आक्रमण मजबूत रहे। ’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)