देश की खबरें | राजनाथ सिंह ने पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल रावत की प्रतिमा का अनावरण किया

देहरादून, 12 फरवरी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की आदमकद प्रतिमा का सोमवार को एक स्कूल में अनावरण किया।

जनरल रावत की आठ दिसंबर 2021 में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।

रक्षा मंत्री ने यहां टोंस ब्रिज स्कूल में जनरल रावत की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें एक साहसी सैनिक तथा नेकदिल इंसान बताया।

सिंह ने कहा कि आने वाली पीढ़ियों के लिए वह प्रेरणास्रोत रहेंगे । इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद थे ।

इस मौके पर रक्षा मंत्री ने उस घटना को याद किया जब जनरल रावत जम्मू-कश्मीर में एक सीमा चौकी पर गोली लगने से घायल हो गए थे ।

उन्होंने कहा कि इस घटना ने जनरल रावत को नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की कार्य पद्धति को और सशक्त बनाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि जनरल रावत देश की सैन्य परंपरा के सच्चे साधक थे जिसमें एक सैनिक अपनी जान की परवाह किए बिना राष्ट्र की सुरक्षा के लिए समर्पित रहता है ।

रक्षा मंत्री ने स्कूल परिसर के अंदर जनरल रावत की प्रतिमा स्थापित करने की सराहना करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य सशस्त्र बलों की वीरता की कहानियों को बच्चों तक ले जाना और उनमें देशभक्ति और समर्पण का भाव उत्पन्न करना है ।

धामी ने कहा कि जनरल रावत ने पूरी लगन से भारत की सेवा की और वह एक सच्चे देशभक्त थे ।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)