देश की खबरें | केरल में राशन की दुकानों पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर, सेल्फी प्वॉइंट नहीं लगाए जाएंगे

तिरुवनंतपुरम, 12 फरवरी केरल सरकार ने सोमवार को कहा कि वह राज्य भर में राशन की दुकानों पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के लोगो के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीरों वाले साइनबोर्ड और फ्लेक्स-बैनर लगाने के केंद्र सरकार के निर्देश का पालन नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विधानसभा में आईयूएमएल विधायक पी. अब्दुल हमीद द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ऐसे समय में, जब लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, सेल्फी अभियान भाजपा के चुनाव अभियान का हिस्सा है।

विजयन ने कहा, ‘‘यह अभियान ऐसे समय में चलाया गया है जब (देश में) लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और स्पष्ट है कि यह उनके (भाजपा के) चुनाव अभियान का हिस्सा है। हम इसे इंगित करेंगे और केंद्र सरकार को सूचित करेंगे कि यह सही नहीं है और इसे लागू करना मुश्किल होगा। हम इस बात पर भी विचार करेंगे कि क्या हम इस मुद्दे पर चुनाव आयोग से संपर्क कर सकते हैं।’’

इससे पहले, राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री जी. आर. अनिल ने कहा कि केंद्र ने केरल में राशन की 14,000 से अधिक दुकानों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले फ्लेक्स और बैनर प्रदर्शित करने के निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने बताया कि केंद्र ने चुनिंदा 550 राशन दुकानों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर वाले ‘सेल्फी प्वॉइंट’ लगाने के भी निर्देश दिए और अधिकारियों से इसका निरीक्षण करने को कहा। इसने अपने लोगो वाले कैरी बैग का उपयोग करने के निर्देश भी जारी किए।

अनिल ने कहा कि राज्य सरकार चुनावी वर्ष के दौरान इस तरह के अभियान पर अमल नहीं करेगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)