देश की खबरें | राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने फिलिपोस मार क्रिसोस्टम के निधन पर शोक व्यक्त किया

नयी दिल्ली, पांच मई राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भारत में सबसे लंबे समय तक बिशप के रूप में अपनी सेवाएं देने वाले फिलिपोस मार क्रिसोस्टम मार थोमा वालिया मेट्रोपॉलिटन के निधन पर बुधवार को शोक व्यक्त किया ।

राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने अपनी धर्मनिष्ठा, करूणा और सेवा भाव से लाखों लोगों के जीवन को स्पर्श किया ।

राष्ट्रपति भवन ने रामनाथ कोविंद के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ डा. फिलिपोस मार क्रिसोस्टम मार थोमा वालिया ने भारत में सबसे लंबे समय तक बिशप के रूप में अपनी सेवाएं दीं । उन्होंने अपनी धर्मनिष्ठा, करूणा और सेवा भाव से लाखों लोगों के जीवन को स्पर्श किया, खास तौर पर जरूरतमंद और कमजोर वर्ग के लोगों को । ’’

राष्ट्रपति ने कहा ‘‘ उनके अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदनाएं । ’’

वहीं, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि फिलिपोस मार क्रिसोस्टम मार थोमा वालिया मेट्रोपॉलिटन के निधन से दुखी हूं जिन्होंने भारत में सबसे लंबे समय तक बिशप के रूप में अपनी सेवाएं दीं । उन्होंने जीवनभर मानवता के लिये असाधारण सेवाएं दीं ।

नायडू ने कहा कि उन्हें उनकी दायालुता और सहृदयता के लिये याद किया जायेगा जिसने सभी के जीवन को स्पर्श किया ।

गौरतलब है कि फिलिपोस मार बिशप क्रिसोस्टम का बुधवार को उम्र संबंधी रोगों की वजह से निधन हो गया। वह 103 वर्ष के थे। उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था ।

दीपक

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)