विदेश की खबरें | राष्ट्रपति आरिफ अल्वी संभवत: पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री को शपथ नहीं दिला पाएं
श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने

इस्लामाबाद, 13 फरवरी पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी शायद देश के नए प्रधानमंत्री को शपथ नहीं दिला पाएंगे क्योंकि उनके उत्तराधिकारी का चुनाव अगली संघीय सरकार के गठन से पहले हो जाएगा। मंगलवार को एक खबर में यह दावा किया गया।

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ ने खबर प्रकाशित की कि नव निर्वाचित नेशनल असेंबली के सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह सदन का उद्घाटन सत्र बुलाने की समय सीमा से तीन दिन पहले 26 फरवरी को हो सकता है।

दोनों सदनों के लिए निर्वाचित हुए सदस्य यदि नेशनल असेंबली में शपथ लेंगे तो प्रांतीय विधानसभा के सदस्य नहीं रहेंगे।

उच्च पदस्थ संसदीय सूत्रों ने अखबार को बताया कि सीनेट के 53 सदस्यों, अध्यक्ष/उपसभापति का चुनाव और इसके परिणामस्वरूप देश के राष्ट्रपति का चुनाव 8 मार्च से पहले होना है।

सूत्रों ने कहा कि यदि राष्ट्रपति का चुनाव एक सप्ताह पहले कराया जाए तो अल्वी के बजाय नये राष्ट्रपति नव निर्वाचित प्रधानमंत्री को शपथ दिला सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के सदस्यों के शपथ लेने के बाद वे सीनेट सदस्यों के चुनाव के लिए वोट डालने के पात्र होंगे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)