देश की खबरें | नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लंबी कतारों में खड़े लोग

नयी दिल्ली, सात अप्रैल दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने के एक दिन बाद बुधवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लंबी कतारों में देखा गया।

हालांकि अधिकारियों ने कहा कि शादी और फसल की कटाई के मौसम के कारण इस तरह की भीड़भाड़ साल के इस समय आमतौर पर रहती है।

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 30 अप्रैल तक राष्ट्रीय राजधानी में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था।

भारतीय रेलवे के प्रवक्ता डी जे नारायण ने कहा, “(यात्रियों की संख्या) बढ़ी नहीं है… केवल आरक्षित टिकट वाले यात्री आ रहे हैं। हमें कुछ समय के अंतराल पर ऐसी भीड़ देखने को मिलती है। इस चुनौती भरे माहौल में किसी भी तरह की अटकलों वाली खबर कृपया प्रकाशित न करें। एक गलत खबर अराजकता पैदा कर सकती है।”

रेलवे स्टेशन पर सार्वजनिक रूप से कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन करने की घोषणा की जा रही है और नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है।

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र के. सिंह ने कहा, “रेलवे स्टेशनों पर पुलिस अतिरिक्त सावधानी बरत रही है। वह कोविड-19 से बचने के नियमों के प्रति सचेत रहने और कड़ाई से उनका पालन करने की घोषणा कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “जरूरतमंदों को मास्क दिए जा रहे हैं और हमने इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध अभियान तेज कर दिया है।” रेलवे पुलिस ने कहा कि भीड़भाड़ का शहर में लागू रात्रि कर्फ्यू से कोई लेना देना नहीं है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)