जरुरी जानकारी | जेप्टो पर 100 ग्राम धनिया का दाम 131 रुपये होने पर लोगों ने जताई नाराजगी: कंपनी ने कहा, मामला सुलझा

नयी दिल्ली, 10 जुलाई ज़ेप्टो को सोशल मीडिया पर आम लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह यह है कि एक प्रयोगकर्ता ने त्वरित वाणिज्य मंच पर 100 ग्राम धनिया के लिए 131 रुपये की अत्यधिक ऊंची कीमत का मुद्दा उठाया है।

हालांकि, ज़ेप्टो ने कहा कि प्रणाली की गड़बड़ी ने पूरे मंच पर ‘‘काफी मूल्य असमानताएं पैदा कीं’’ और अब इस समस्या को सुलझा लिया गया है। कंपनी ने कहा कि उसके मंच पर अब सही कीमतें दशाई जा रही हैं।

ज़ेप्टो की आलोचना तब हुई जब गुरुग्राम के एक उपयोगकर्ता ने पाया कि ज़ेप्टो पर 100 ग्राम धनिया पत्ती 131 रुपये में सूचीबद्ध है। इस व्यक्ति ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में स्क्रीनशॉट के साथ इस साझा करने के बाद ब्रांड को इसकी जानकारी दी।

कई लोगों ने नाराजगी और आश्चर्य व्यक्त किया, जबकि कुछ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस मंच पर अत्यधिक कीमतें, सड़क किनारे सब्जी विक्रेताओं द्वारा खरीदारों को लुभाने के लिए सब्जियों के साथ मुफ़्त धनिया बंडल दिये जाने के विपरीत हैं।

एक व्यक्ति ने सोशाल मीडिया ‘एक्स’ पर हैरत जताते हुए लिखा, ‘‘शायद यह चंद्रमा की धरती पर उगाया जाता है?’’

अपनी प्रतिक्रिया में, ज़ेप्टो ने कहा कि प्रणाली की गड़बड़ी के कारण मूल्य निर्धारण में असमानताएं पैदा हुई हैं और कंपनी ग्राहकों की चिंताओं को तुरंत और पारदर्शी तरीके से दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)