ताजा खबरें | लोग उम्मीद के साथ कांग्रेस को देख रहे हैं, हरियाणा में विरोधियों का सूपड़ा साफ करने के लिए तैयार: हुड्डा

चंडीगढ़, 16 मई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोग उनकी पार्टी को बड़ी उम्मीद से देख रहे हैं और वह लोकसभा चुनाव में हरियाणा में जबर्दस्त जीत हासिल करने जा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है।

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए सातवें चरण में 25 मई को मतदान होगा। देशभर में सात चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान कराए जा रहे हैं।

कांग्रेस जहां नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं उसकी सहयोगी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) ने कुरूक्षेत्र सीट से अपना उम्मीदवार खड़ा किया है।

हुड्डा ने कहा, ''लोग कांग्रेस को बड़ी उम्मीद से देख रहे हैं और हमारे पक्ष में लहर है।'' उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी और उसकी सहयोगी आप हरियाणा में सभी 10 सीटें जीतेंगे।

उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि केंद्र में अगली सरकार विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बनेगी।

हरियाणा में भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि यह एक ‘‘निकम्मी सरकार’’ है और "हर वर्ग इससे तंग आ चुका है"।

मार्च में भाजपा द्वारा मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर हुड्डा ने कहा कि चेहरे बदलने से सत्तारूढ़ पार्टी को मदद नहीं मिलेगी "क्योंकि लोगों ने इस सरकार को बदलने का फैसला किया है"।

कांग्रेस नेता ने "अल्पमत" सरकार को बर्खास्त करने और राज्य में नए सिरे से चुनाव कराने की अपनी पार्टी की मांग दोहराई।

उन्होंने कहा, अगर सरकार दावा करती है कि उसके पास संख्या है तो उसे बहुमत साबित करना चाहिए।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)