जरुरी जानकारी | पेटीएम बैंक की स्वतंत्र निदेशक मंजू अग्रवाल ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया: पेटीएम

नयी दिल्ली, 12 फरवरी पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि सहयोगी इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक की स्वतंत्र निदेशक मंजू अग्रवाल ने निजी कारणों से बोर्ड से इस्तीफा दिया है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर रिजर्व बैंक ने 31 जनवरी को कई तरह की पाबंदियां लगा दी थीं। उसे 29 फरवरी के बाद ग्राहक खातों, वॉलेट, फास्टैग और अन्य साधनों में जमा या टॉप-अप स्वीकार करना बंद करने को कहा गया है।

इस निर्देश के एक दिन बाद ही अग्रवाल ने पीपीबीएल से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के संदर्भ में शेयर बाजारों ने पेटीएम से स्पष्टीकरण मांगा था।

पेटीएम ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा, ‘‘पीपीबीएल ने हमें सूचित किया है कि स्वतंत्र निदेशक मंजू अग्रवाल ने अपनी निजी प्रतिबद्धताओं के चलते एक फरवरी, 2024 को निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया। इसे पीपीबीएल के निदेशक मंडल ने छह फरवरी, 2024 को दर्ज किया था।’’

पीपीबीएल की चुकता शेयर पूंजी का 49 प्रतिशत हिस्सा वन97 कम्युनिकेशंस के पास है। बैंक में विजय शेखर शर्मा के पास 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

अग्रवाल के अलावा पेटीएम पेमेंट्स बैंक के स्वतंत्र निदेशक शिंजिनी कुमार ने भी एक फरवरी को निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है।

इस बारे में मीडिया की तरफ से भेजे गए सवालों का पीपीबीएल ने कोई जवाब नहीं दिया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)