देश की खबरें | पटनायक ने ओडिशा सरकार को अधिकारियों को सौंप कर दिया है: शिवराज सिंह चौहान

भुवनेश्वर, 13 फरवरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर मंगलवार को आरोप लगाया कि उन्होंने ओडिशा सरकार को कुछ अधिकारियों को ‘आउटसोर्स’ (किसी बाहरी व्यक्ति को काम की जिम्मेदारी सौंपना) कर दिया है।

चौहान ने ओडिशा के जगतसिंहपुर और कटक लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करने से पहले यहां हवाई अड्डे पर यह बात कही। उनका जगतसिंहपुर और कटक में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने का कार्यक्रम है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नवीन पटनायक ने सरकार को कुछ अधिकारियों को ‘आउटसोर्स’ कर दिया है और इसके कारण हर स्तर पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। पटनायक सरकार नहीं चला रहे हैं और उनकी ओर से अधिकारी राज्य का शासन चला रहे हैं।’’

चौहान ने आरोप लगाया कि ओडिशा में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार में वृद्धि हुई है, जिसके कारण वे राज्य में सुरक्षित महसूस नहीं करती।

चौहान ने दावा किया कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में पहले से अधिक सीट जीतेगी और ओडिशा में भी सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में 86 प्रतिशत से अधिक लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन करते हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बीजू जनता दल (बीजद) के बीच ‘‘गठजोड़’’ है। इस बारे में सवाल किए जाने पर चौहान ने कहा, ‘‘हम (भाजपा) पूरी ताकत से बीजद के खिलाफ लड़ेंगे और 2024 में चुनाव जीतेंगे।’’

चौहान की यात्रा आम चुनाव से पहले भाजपा नेताओं के ओडिशा दौरे का हिस्सा है। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी 15 फरवरी को राज्य का दौरा करेंगे। गडकरी पुरी संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे और चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

सामल ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 22 फरवरी को यहां पहुंचेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘उनकी यात्रा के कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी इस महीने के अंत तक ओडिशा का दौरा कर सकते हैं।’’

सामल ने कहा कि भाजपा ने 2024 के आम चुनाव में 51 प्रतिशत मत प्रतिशत हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने तीन फरवरी को ओडिशा का दौरा किया था और संबलपुर में एक राजनीतिक सभा को संबोधित किया था।

भाजपा के वरिष्ठ नेता जयनारायण मिश्रा ने जनवरी में कहा था कि पार्टी के 21 राष्ट्रीय नेता चुनाव से पहले ओडिशा की 21 लोकसभा सीट पर प्रचार करेंगे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)