खेल की खबरें | फखर और आजम की उम्दा पारियों से पाक का मजबूत स्कोर

सेंचुरियन, सात अप्रैल पिछले मैच में सात रन से दोहरे शतक से चूकने वाले फखर जमां के एक और शतक तथा कप्तान बाबर आजम की 94 रन की उम्दा पारी से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां सात विकेट पर 320 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

पिछले मैच में 193 रन के निजी योग पर विवादास्पद तरीके से रन आउट होने वाले फखर जमां ने 104 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके शामिल हैं। उन्होंने इमाम उल हक (57) के साथ पहले विकेट के लिये 112 और बाबर आजम (82 गेंदों पर 94, सात चौके, तीन छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलायी।

फखर जमां के आउट होने के बाद हालांकि पाकिस्तान का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। उसने बीच के ओवरों में 51 रन के अंदर पांच विकेट गंवाये जिससे उसके लिये 300 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था।

कप्तान आजम ने एक छोर संभाले रखा लेकिन वह हसन अली थे जिन्होंने 11 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। अली ने अपने चारों छक्के 49वें ओवर में बायें हाथ के स्पिनर जेजे स्मट्स पर लगाये। आजम और अली ने सातवें विकेट के लिये 24 गेंदों पर 63 रन जोड़े।

आजम ने अंतिम ओवर में एंडिल फेलुकवायो पर दो छक्के और एक चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर शतक पूरा करने के प्रयास में वह प्वाइंट बाउंड्री पर कैच दे बैठे।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 45 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कामचलाऊ ऑफ स्पिनर एडेन मार्कराम ने गेंदबाजी का आगाज किया और 10 ओवर में 48 रन देकर दो विकेट लिये।

तीन मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)