खेल की खबरें | आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए पाकिस्तान के बाबर आजम और फखर जमां नामित

दुबई, पांच मई पाकिस्तान के बल्लेबाजों बाबर आजम और फखर जमां को बुधवार को अप्रैल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित किया गया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद इन दोनों बल्लेबाजों को नामित किया गया।

आईसीसी ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला क्रिकेटरों को मान्यता देते हुए नामितों की घोषणा की। इस सूची में पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार पाकिस्तान के दोनों बल्लेबाजों के अलावा नेपाल के बल्लेबाज कुशाल भुरतेल को भी पुरुष वर्ग में नामित किया गया।

महिलाओं के वर्ग में आस्ट्रेलिया की एलिसा हिली और मेगान शुट के अलावा न्यूजीलैंड की लेग कास्परेक को जगह मिली।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर पिछले महीने आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर एक बल्लेबाज बने।

बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 82 गेंद में 94 रन की मैच विजेता पारी खेली जिससे उन्हें 13 रेटिंग अंक का फायदा हुआ और वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 865 अंक पर पहुंचे। उन्होंने तीसरे टी20 में भी 59 गेंद में 122 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तान की टीम लक्ष्य हासिल करने में सफल रही।

फखर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो वनडे में जीत के दौरान दो शतक जड़े जिसमें जोहानिसबर्ग में दूसरे मैच में 193 रन की पारी भी शामिल है।

नेपाल के कुशाल नीदरलैंड और मलेशिया की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में अपनी टीम की खिताबी जीत के दौरान शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने पांच मैचों में चार अर्धशतक की मदद से 278 रन बनाए।

महिला क्रिकेट में एलिसा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे में 51.66 की औसत और 98.72 के स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाए और अपनी टीम की जीत के दौरान श्रृंखला में शीर्ष स्कोरर रही। आस्ट्रेलिया ने यह श्रृंखला जीतकर अपने रिकॉर्ड लगातार जीत के क्रम को 24 मैच तक पहुंचा दिया।

इसी श्रृंखला में मेगान ने 13.14 की औसत से सात विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड की लेग ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वनडे खेले और श्रृंखला के दूसरे मैच में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 46 रन देकर छह विकेट चटकाए। उन्होंने अंतिम मैच में तीन और विकेट से श्रृंखला में 7.77 की औसत से कुल नौ विकेट चटकाए।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)