देश की खबरें | संविधान के मूल्यों को बनाए रखने के लिए फिर से समर्पित होने की आवश्यकता: तेलंगाना की राज्यपाल

हैदराबाद, 26 नवंबर तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने शुक्रवार को लोगों से संविधान में निहित आदर्शों और मूल्यों को बनाए रखने के लिए खुद को फिर से समर्पित करने तथा देश को मजबूत, सुरक्षित और आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, "इस शुभ अवसर पर, आइए हम सभी भारतीय संविधान में निहित आदर्शों, अधिकारों और मूल्यों को बनाए रखने के लिए खुद को फिर से समर्पित करें तथा एक मजबूत, सुरक्षित, समृद्ध और आत्मनिर्भर भारत बनाने का प्रयास करें।"

वह यहां राजभवन में संविधान दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि सात दशकों से भी अधिक समय तक, कई चुनौतियों के बावजूद, संविधान देश की "बेहद ठोस" लोकतांत्रिक नींव सुनिश्चित करने में सर्वोच्च साबित हुआ है।

राज्यपाल ने 2015 से 26 नवंबर के दिन को संविधान दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने भारतीय संविधान को वास्तविकता बनाने में शानदार योगदान के लिए बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर और संविधान सभा के सदस्यों का आभार प्रकट किया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)