देश की खबरें | एनसीबी ने कनाडा से भेजा दो किग्रा से अधिक विशेष गांजे की कलियां जब्त की

मुंबई, 10 जून स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने दक्षिण मुंबई विदेश डाक कार्यालय (एफपीओ) से एक करोड़ रुपये की कीमत का 2.2 किलोग्राम गांजा की विशेष किस्म की कलियां जब्त की हैं।

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि कनाडा से मुंबई में गांजे की कलियों का पार्सल भेजा गया और उसके डिब्बे पर ‘‘आपात खाद्य आपूर्ति’’ लिखा हुआ था। उन्होंने बताया कि एनसीबी की मुंबई इकाई के प्राधिकारियों ने उस व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है जिसे यह पार्सल लेना था।

उन्होंने बताया, ‘‘सटीक सूचनाओं के आधार पर एनसीबी की टीम ने विदेश डाक कार्यालय में मंगलवार को एक अभियान चलाया, जहां उन्हें नीले रंग के डिब्बे में छिपाकर रखे गांजे का पार्सल मिला।’’

उन्होंने बताया कि डिब्बे पर ‘‘माउंटेन हाउस 05 दिन आपात खाद्य आपूर्ति’’ लिखा था और इसके साथ पांच पैकेटों में प्रतिबंधित मादक पदार्थ रखा हुआ था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘इस मादक पदार्थ की कीमत गैरकानूनी बाजार में प्रति ग्राम 5,000 रुपये से 8,000 रुपये तक है।’’ उन्होंने बताया कि एनसीबी ने इस संबंध में एक मामला दर्ज किया है और उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है जिसे यह पार्सल लेना था।

बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित एनसीबी का मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय विदेश डाक कार्यालय के बेहद नजदीक है।

गोला पवनेश

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)