देश की खबरें | विश्वकप टीमों की प्रायोजक बनी नंदिनी, सिद्धारमैया ने कहा- सहकारी ब्रांड को दुनिया भर में ले जायेंगे

बेंगलुरु, 16 मई स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम ने अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए कर्नाटक स्थित नंदिनी डेरी ब्रांड को अपना आधिकारिक प्रायोजक घोषित करने के बाद, प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले दुग्ध उत्पादों को दुनिया के सामने पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सिद्धरमैया ‘एक्स’ पर खबर साझा करते हुए इसे नंदिनी को वैश्विक ब्रांड बनाने की दिशा में एक ‘महत्वपूर्ण कदम’ करार दिया है ।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कर्नाटक का गौरव नंदिनी कंपनी, जो मलेशिया, वियतनाम, सिंगापुर, अमेरिका, दुबई, संयुक्त अरब अमीरात जैसे देशों में लोकप्रिय रही है, अब अब टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड और आयरलैंड की टीम को प्रायोजित कर रही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम दुनिया को राज्य के सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले दुग्ध उत्पादों और राज्य के किसानों की कड़ी मेहनत से परिचित कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह नंदिनी को एक वैश्विक ब्रांड बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।’’

उन्होंने कहा कि इस बार विश्व कप में नंदिनी चमकेगी और कन्नड़ भी ।

सिद्धारमैया ने अपने पोस्ट में स्कॉटलैंड पुरुष टीम के कप्तान रिची बेरिंगटन की आस्तीन पर ‘नंदिनी’ ब्रांड के लोगो वाली जर्सी टी-शर्ट पहने तस्वीर भी साझा की ।

इससे पहले, क्रिकेट स्कॉटलैंड ने ग्लासगो में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कर्नाटक की ‘नंदिनी’ डेयरी को अपना आधिकारिक प्रायोजक बनाने की घोषणा की।

‘नंदिनी’ का ‘लोगो’ दो जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड की पुरुष टीम की शर्ट की बाजू पर बना होगा।

स्कॉटलैंड के क्रिकेट बोर्ड ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘क्रिकेट स्कॉटलैंड और कर्नाटक दुग्ध महासंघ को यह घोषित करने में काफी खुशी हो रही है कि ‘नंदिनी’ डेयरी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में स्कॉटलैंड पुरुष टीम की आधिकारिक प्रायोजक होगी। ’’

ब्रांड का नाम और ‘लोगो’ कन्नड़ में लिखा है जो बुधवार को लांच हुई खिलाड़ियों की टी शर्ट पर देखा जा सकता था।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)