देश की खबरें | मुर्मू ने स्मृति ईरानी के साथ साक्षात्कार में राष्ट्रपति बनने तक के अपने सफर को साझा किया

नयी दिल्ली, 12 फरवरी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केंद्रीय मंत्री स्मृति के साथ एक साक्षात्कार में देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद तक की अपनी यात्रा को साझा किया है।

एक घंटे का यह कार्यक्रम आकाशवाणी पर मंगलवार को प्रसारित किया जाएगा।

साक्षात्कार में मुर्मू ने अपने बचपन की यादों से लेकर सार्वजनिक जीवन की कहानियों पर प्रकाश डाला है।

सरकारी प्रसारक ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘‘राष्ट्रपति भवन में रिकॉर्ड किया गया विशेष एपिसोड कल ‘विश्व रेडियो दिवस’ के अवसर पर सुबह नौ बजे आकाशवाणी गोल्ड पर और शाम 7 बजे आकाशवाणी रेनबो पर प्रसारित किया जाएगा।’’

यह कार्यक्रम रेडियो श्रृंखला ‘नई सोच नई कहानी - ए रेडियो जर्नी विद स्मृति ईरानी’ के तहत प्रसारित किया जाएगा, जिसकी मेजबानी केंद्रीय मंत्री करेंगी। यह कार्यक्रम सरकार की पहल की सहायता से महिलाओं के सशक्तीकरण की अद्भुत कहानियों को पेश करता है।

बयान में कहा गया, ‘‘आकाशवाणी के लिए केंद्रीय मंत्री का शो राष्ट्रपति के साक्षात्कार के साथ समाप्त होगा।’’

इसमें कहा गया है कि रेडियो शो आकाशवाणी के सभी सोशल मीडिया मंचों पर भी उपलब्ध होगा।

आकाशवाणी ने कहा, ‘‘ईरानी के साथ बातचीत में राष्ट्रपति ने अपने बचपन से लेकर एक सार्वजनिक हस्ती बनने तक के तमाम अनुभव साझा किए। उन्होंने अपने नाम के पीछे की कहानी का बड़े प्यार से वर्णन किया, जो उन्हें उनके स्कूल शिक्षक ने दिया था।’’

साक्षात्कार के दौरान मुर्मू ने अपनी शैक्षिक, पेशेवर और राजनीतिक यात्रा पर भी प्रकाश डाला और राष्ट्रपति के रूप में जनता के साथ संवाद के अपने अनुभवों को साझा किया। उन्होंने दिल्ली मेट्रो में अपनी हालिया यात्रा के बारे में भी बात की है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)