ताजा खबरें | मुंबईवासी कांग्रेस नेताओं को कसाब के परिवार की रक्षा करने पाकिस्तान भेज देंगे : बावनकुले

मुंबई, 15 मई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने बुधवार को यहां कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कटाक्ष किया कि मुंबई के लोग 20 मई को महानगर में लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद उन्हें आतंकवादी अजमल कसाब के परिवार की रक्षा के लिए पाकिस्तान भेज देंगे।

मुंबई में 26 नवंबर को हुए आंतकवादी हमलों के दोषी कसाब को फांसी दी गई थी।

बावनकुले ने घाटकोपर उपनगर में मंगलवार को एक होर्डिंग हादसे के स्थल पर तुरंत पहुंचने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार द्वारा की गई आलोचना का जवाब देते हुए यह बयान दिया। वडेट्टीवार के अनुसार, शिंदे के तत्काल घटना स्थल पर जाने के कारण बचाव कार्य में देरी हुई।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वडेट्टीवार ने अजमल कसाब का पक्ष लिया है, इसलिए उन्हें मुंबई में प्रचार करने का कोई अधिकार नहीं है। चुनाव के बाद (मुंबई के) लोग कसाब के परिवार की सुरक्षा के लिए कांग्रेस नेताओं को पाकिस्तान भेज देंगे।’’

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वडेट्टीवार ने दावा किया था कि मुंबई आतंकवादी हमला मामले में अभियोजन पक्ष के वकील और मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार उज्ज्वल निकम ने यह जानकारी छिपाई थी कि करकरे को कसाब ने नहीं मारा था, बल्कि आरएसएस से संबद्ध एक पुलिसकर्मी की गोली लगने से उनकी जान गई थी।

बावनकुले ने प्रदेश में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के मुंबई की सभी छह संसदीय सीटों पर जीत हासिल करने का भरोसा जताया। इन छह सीटों में से भाजपा तीन सीटों पर और उसकी सहयोगी शिवसेना बाकी तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम मुंबई में इस चुनाव में 51 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को रोड शो के लिए मुंबई आ रहे हैं और हम सभी उत्साहित हैं।’’

मुंबई उत्तर मध्य संसदीय सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार वर्षा गायकवाड़ द्वारा घाटकोपर में एक होर्डिंग दुर्घटना में 14 लोगों की मौत की पृष्ठभूमि में उस इलाके में रोड शो पर आपत्ति जताए जाने के बारे में पूछने पर बावनकुले ने कहा कि इस कार्यक्रम की योजना काफी पहले बनाई गई थी।

उन्होंने कहा, ‘‘हादसे को लेकर हम सभी संवेदनशील हैं। मोदी की यात्रा की योजना काफी पहले बनाई गई थी और वह लोगों का समर्थन और वोट मांगने के लिए यहां आ रहे हैं।’’

मुंबई की छह लोकसभा सीट समेत महाराष्ट्र की 13 सीट के लिए 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होगा जो राज्य में मतदान का आखिरी चरण होगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)