देश की खबरें | ममता के करिश्माई व्यक्तित्व से जीत मिली : फिल्म जगत के तृणमूल प्रत्याशी

कोलकाता, तीन मई पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली फिल्मी हस्तियों ने पार्टी के शानदार प्रदर्शन के लिए ‘ममता के करिश्माई व्यक्तित्व’ को श्रेय दिया जबकि भाजपा की ओर से चुनाव में उतरी हस्तियों ने सत्तारूढ़ दल से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमला न हो।

तृणमूल कांग्रेस के जीते हुए टॉलीवुड ब्रिगेड में निर्देशक राज चक्रवर्ती, अभिनेता कंचन मलिक, सोहम चक्रवर्ती, जूने मलिहा और लवली मित्रा हैं।

भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं अभिनेत्री पापिया अधिकारी, रूद्रनील घोष, परणो मित्रा, श्रबंती चटर्जी, पायल सरकार, तनुश्री चक्रवर्ती और यश दासगुप्ता तृणमूल कांग्रेस के हाथों चुनाव हार गये।

इस साल भाजपा में आने से पहले तृणमूल की युवा शाखा से जुड़े रहे हिरन चटर्जी तृणमूल कांग्रेस के प्रदीप सरकार को हराकर चुनाव जीत गये।

तृणमूल कांग्रेस ने 292 में से 213 सीटों पर विजय हासिल करके विधानसभा चुनाव जीता है।

बैरकपुर से चुनाव जीत चुके फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘‘ यह जीत ममता बनर्जी के कठिन परिश्रम और उनके जादू का प्रमाण हैं यह जीत बंगाली महिलाओं की जीत, बंगाली संस्कृति की जीत को साबित करती है और यह बंगाल के लोगों के प्यार का सबूत है। ’’

फिल्मोद्योग से उनकी साथी और आसनसोल से भाजपा के हाथों चुनाव हार गयीं सायोनी घोष ने पोस्ट किया, ‘‘ किसी भी मजबूत महिला को एक ऐसी दुनिया में अपने आप को बनाये रखने के लिए काफी कुछ करना होता है जहां लोग किसी भी हद तक जाते हैं....। दीदी ...ओ दीदी... जॉय बांग्ला..। ममता का जादू काम करता है। ’’

तृणमूल के हाथों चुनाव हार गये रूद्रनील घोष ने कहा , ‘‘ जीत या हार चुनाव का हिस्सा है । ... मैं आशा करता हूं कि तृणमूल कांग्रेस अपनी पुरानी परिपाटी बदलेगी और उन्हें स्वतंत्र रूप से काम करने देगी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हम चाहते है कि गुंडागदी और अकड़बाजी पर पूर्ण विराम लगे। अब और भ्रष्टाचार नहीं हो।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)