देश की खबरें | महाराष्ट्र : ठाणे में पुलिसकर्मी के साथ दुर्व्यवहार के लिए दो भाई गिरफ्तार

ठाणे, 15 मई महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भायंदर में एक पुलिस उपनिरीक्षक के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के लिए दो भाइयों को गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान परशुराम अरमुगम गणपति और सिलाम अरमुगम गणपति के रूप में हुई, जिन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों के मुताबिक, घटना 13 और 14 मई की दरमियानी रात को हुई।

एक अधिकारी ने बताया, ''पीड़ित पुलिसकर्मी (37) भायंदर थाने में ड्यूटी पर था कि मंगलवार देर रात साढ़े 12 बजे एक व्यक्ति अपनी पिटाई की शिकायत लेकर वहां पहुंचा। उपनिरीक्षक ने शिकायत पर संज्ञान लिया और उस व्यक्ति को चिकित्सा उपचार के लिए भेज दिया।''

अधिकारी ने बताया कि उपनिरीक्षक ने दूसरे पुलिसकर्मियों को आरोपियों को पकड़ कर थाने लाने को कहा। जब कुछ देर बाद आरोपी भाइयों को थाने लाया गया तो उन्होंने पुलिस अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पुलिसकर्मी का गिरेबान पकड़ा, उसे गालियां दीं और गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

अधिकारी ने बताया कि थाने में मौजूद अन्य कर्मियों ने आरोपी भाइयों को पकड़ लिया, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि उपनिरीक्षक की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 186 (स्वेच्छा से किसी लोक सेवक को उसके सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन से रोकना), 332 (स्वेच्छा से किसी लोक सेवक को चोट पहुंचाना), 353 (किसी लोक सेवक को उनके कर्तव्य पालन से रोकने के लिए आपराधिक बल का प्रयोग करना), 504 (जानबूझकर अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)