देश की खबरें | कोविड-19 पर केंद्र की टीकाकरण नीति की महाराष्ट्र सरकार ने आलोचना की

मुंबई, सात अप्रैल कोविड-19 रोधी टीकाकरण के लिए आयु वर्ग का दायरा बढ़ाने की मांग खारिज करने को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार की आलोचना की।

साथ ही, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र के प्रति सहयोग का रवैया नहीं अपना रही है, जो देश में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि यदि महाराष्ट्र को कोविड-19 टीके की पर्याप्त खुराक की आपूर्ति नहीं की जाती है तो केंद्र और भाजपा को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाने की मांग पर कहा था कि लंबे विमर्श और चर्चा के बाद टीकाकरण की मौजूदा नीति अपनाई गई है।

पटोले ने कहा कि देशभर में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में टीकाकरण अभियान को विस्तार देने के अलावा कोई और चारा नहीं है।

कांग्रेस नेता अनंत गाडगिल ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम करने में महाराष्ट्र की स्थिति की आलोचना करने वाले वर्धन के बयान राजनीति से प्रेरित हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की टीकाकरण की नीति पूरी तरह से विफल रही है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)