देश की खबरें | कोविड टीका कमी: आंध्र सरकार केन्द्र से एक करोड़ खुराकों की तत्काल आपूर्ति करने का आग्रह करेगी

अमरावती, आठ अप्रैल आंध्र प्रदेश सरकार कोविड टीके की कमी को पूरा करने के लिए कम से कम एक करोड़ खुराकों की तत्काल आपूर्ति करने का केन्द्र से अनुरोध करेगी क्योंकि राज्य में टीकों का मौजूदा भंडार दो दिनों से ज्यादा नहीं चलेगा।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को बृहस्पतिवार को यहां एक समीक्षा बैठक के दौरान बताया कि वर्तमान में राज्य में टीके की सिर्फ तीन लाख खुराकें हैं जबकि औसतन 1.4 लाख लोगों को प्रतिदिन टीका लगाया जा रहा है।

राज्य में 45 साल से अधिक के एक करोड़ से अधिक लोग हैं जिन्हें टीका लगाया जाना है लेकिन टीकों की कमी चिंता का कारण बन गई है।

मुख्यमंत्री ने, हालांकि, निर्देश दिया कि इन सभी लोगों को एक महीने के भीतर टीका लगाया जाए।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों को केंद्र सरकार के अधिकारियों से बात करने का निर्देश दिया। उन्होंने राज्य को टीकों की खुराकों की आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा, ‘‘कोविड-19 को रोकने का एकमात्र तरीका टीकाकरण है। केन्द्र के दिशानिर्देशों के अनुसार सभी का टीकाकरण करने की आवश्यकता है।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)