देश की खबरें | कोविड-19 दवाओं की जमाखोरी: दिल्ली पुलिस ने 73 मामले दर्ज कर 91 को गिरफ्तार किया

नयी दिल्ली, चार मई दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के बीच दवाओं व चिकित्सा उपकरणों की जमाखोरी व कालाबाजारी के संबंध में 70 से ज्यादा मामले दर्ज कर 91 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव द्वारा मंगलवार को ट्वीट किये गए आंकड़े के मुताबिक, पुलिस ने विभिन्न छापों में 13 ऑक्सीमीटर, 18 ऑक्सी पंप, रेमडेसिविर के दो खाली इंजेक्शन, तीन एंबुलेंस, नौ ओपन प्रेशर रेगुलेटर, 213 पल्स ऑक्सीमीटर, सात गैस पाइप, सात डबल गेज रेगुलेटर, और 1591 दूसरी चीजें जब्त कीं।

उन्होंने ट्वीट किया, “इस संदर्भ में कुल 73 मामले दर्ज किये गए। इनमें से 49 मामले कालाबाजारी और जमाखोरी के संदर्भ में जबकि 24 मामले धोखाधड़ी के सिलसिले में दर्ज किये गए।”

श्रीवास्तव ने बताया कि 425 रेमडेसिविर इंजेक्शन, 90 फेवीपीराविर टेबलेट, 213 ऑक्सीजन सिलेंडर, 225 ऑक्सीजन सांद्रक और 82 ऑक्सीजन प्रवाह नियंत्रक भी सुरक्षा कर्मियों द्वारा जब्त किये गए।

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने के साथ ही पुलिस ने कई लोगों को कथित तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडरों, रेमडेसिविर इंजेक्शनों और अन्य चिकित्सा उपकरणों की जमाखोरी और कालाबाजारी करने तथा उन्हें ऊंचे दामों पर कोविड के मरीजों को बेचने के सिलसिले में गिरफ्तार किया।

पुलिस ने सोमवार को लोगों से अनुरोध किया था कि एंबुलेंस सेवा प्रदाताओं द्वारा ज्यादा शुल्क वसूले जाने, श्मशान घाटों पर उत्पीड़न, जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी, ऑक्सीजन और चिकित्सा उपकरणों के ज्यादा दाम वसूले जाने अथवा किसी तरह की धोखाधड़ी होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर 011-23469900 पर फोन करें।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)