खेल की खबरें | केएल राहुल ने बल्ले से इस आईपीएल में खराब प्रदर्शन नहीं किया है : क्लूजनर

मुंबई, 16 मई लखनऊ सुपर जायंट्स के सहायक कोच लांस क्लूजनर ने कहा कि टीम के कप्तान केएल राहुल भले ही थोड़ा हताश हों लेकिन बल्ले से उन्होंने बिलकुल भी खराब प्रदर्शन नहीं किया है क्योंकि विकेट गिरने के कारण उन्हें अपनी आक्रामकता पर लगाम रखने के लिए बाध्य होना पड़ा।

राहुल अपने स्ट्राइक रेट की वजह से चर्चा में रहे हैं और वह 13 मैच में तीन अर्धशतक से 136.36 के स्ट्राइक रेट से इस सत्र में 465 रन बनाकर सातवें सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं। लेकिन फिर भी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है।

शुक्रवार को सातवें स्थान पर चल रही लखनऊ की टीम मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी जो दोनों टीमों के लिए इस आईपीएल का अंतिम ग्रुप मैच होगा।

क्लूजनर ने बृहस्पतिवार को यहां वानखेडे स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के ट्रेनिंग सत्र के दौरान मीडिया से कहा, ‘‘उसने टूर्नामेंट के दौरान कुछ बेहतरीन प्रदर्शन दिये हैं। काफी दफा उसे पारी को संवारना पड़ा है क्योंकि हमने काफी विकेट गंवा दिये थे। हमने उसे उसका नैसर्गिक खेल नहीं खेलने दिया। ’’

यह प्रतिक्रिया उनकी इस सवाल पर आयी जिसमें पूछा गया था कि क्या राहुल पर कप्तानी और रन जुटाने की भूमिका का बोझ था।

उन्होंने कहा, ‘‘बैठकर यह सोचना आसान है कि उसका टूर्नामेंट में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा। लेकिन अगर आप उसके रनों को देखो तो ये वास्तव में इतने बुरे नहीं हैं क्योंकि आपको परिस्थितियों को भी देखना होगा जिसमें उसे बल्लेबाजी करनी पड़ी। ’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)