देश की खबरें | किसान मार्च : हरियाणा में अर्द्धसैनिक बलों, राज्य पुलिस की 114 कंपनियां तैनात

चंडीगढ़, 12 फरवरी किसानों के मंगलवार को प्रस्तावित ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर हरियाणा में अर्द्धसैनिक बलों और राज्य पुलिस की कुल 114 कंपनियां तैनात की गई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि हरियाणा पुलिस ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने और आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक उपाय लागू किए हैं।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘विभिन्न जिलों में कुल 114 कंपनियां तैनात की गई हैं, जिनमें अर्द्धसैनिक बलों की 64 और हरियाणा पुलिस की 50 कंपनियां शामिल हैं।’’

उन्होंने कहा कि ये टुकड़ियां दंगा-रोधी उपकरणों से लैस हैं और उन जिलों में तैनात हैं जो संवेदनशील हैं और पंजाब की सीमा से लगे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि इसके अतिरिक्त, उपद्रवियों और शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों जैसी निगरानी प्रौद्योगिकियों का उपयोग किया जा रहा है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जनता से सोशल मीडिया मंचों पर भ्रामक सामग्री पर ध्यान न देने का आग्रह किया जाता है, क्योंकि पुलिस सक्रिय रूप से ऐसे तत्वों पर नजर रख रही है और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)