देश की खबरें | खट्टर ने ‘आढ़तियों’ के लिए लाभों की घोषणा की

चंडीगढ़, आठ अप्रैल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को कहा कि पिछले खरीद सत्र से जिन आढ़तियों की आढ़त और मजदूरी लंबित है, उन्हें इनके भुगतान पर ब्याज मिलेगा।

खट्टर ने यह घोषणा किसानों को समयबद्ध तरीके से फसल खरीद का आश्वासन देते हुए की।

मुख्यमंत्री ने हरियाणा के ‘आढ़तियों’ को इस लाभ की पेशकश की। हरियाणा सरकार ने इस साल की खरीद प्रक्रिया के दौरान किसानों के खातों में सीधे भुगतान करने का फैसला किया है। इसके विरोध में आढ़तियों ने कहा था कि वे गेहूं की खरीद प्रक्रिया में भाग नहीं लेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में ‘आढ़तियों’ के साथ एक बैठक की है, जिसके दौरान विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई और ‘आढ़तियों’ को आश्वासन दिया गया कि उन्हें खरीद के दौरान किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

खट्टर ने रबी खरीद प्रक्रिया की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा, ‘‘ब्याज के भुगतान की प्रक्रिया आज से शुरू होगी और उसी के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग को जारी किए जाएंगे।’’

बैठक सभी संबंधित उपायुक्तों और अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की गई थी।

उन्होंने कहा, ‘‘आढ़तियों (कमीशन एजेंटों) को भी अपने खातों को सत्यापित करने के लिए कहा गया है।’’

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे पी दलाल भी मौजूद थे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)