जरुरी जानकारी | जेएसडब्ल्यू स्टील,जेएफई कॉर्पोरेशन भारत में विद्युत इस्पात विनिर्माण सुविधा करेंगे स्थापित

नयी दिल्ली, 13 फरवरी जेएसडब्ल्यू स्टील ने 5,500 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश पर जेएफई स्टील कॉर्पोरेशन के साथ एक संयुक्त उद्यम के जरिए अनाज उन्मुख विद्युत इस्पात विनिर्माण सुविधा स्थापित करने की योजना की मंगलवार को घोषणा की।

जापान स्थित जेएफई कॉर्पोरेशन की जेएसडब्ल्यू स्टील में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड ने एक बयान में भारत में ग्रेन ओरिएंटेड इलेक्ट्रिकल स्टील के उत्पादन के लिए जेएफई स्टील कॉर्पोरेशन (जापान) के साथ 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी वाले संयुक्त उद्यम की घोषणा की। 12 फरवरी को यह फैसला किया गया।

बयान के अनुसार, ‘‘ नई कंपनी जेएसडब्ल्यू इलेक्ट्रिकल स्टील प्राइवेट लिमिटेड का नाम बदलकर जेएसडब्ल्यू जेएफई इलेक्ट्रिकल स्टील प्राइवेट लिमिटेड रखा जाएगा। यह कर्नाटक के जिला बेल्लारी में स्थित होगी और इसे 5,500 करोड़ रुपये के नियोजित निवेश के साथ स्थापित किया जाएगा।’’

इस सुविधा का लक्ष्य वित्त वर्ष 2027 में उत्पादन शुरू करना है। कंपनी भारत में अनाज-उन्मुख विद्युत इस्पात की बढ़ती बाजार मांग को पूरा करने के लिए अपनी क्षमता का और विस्तार करने की योजना बना रही है।

जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपस्थिति के साथ एक अग्रणी एकीकृत इस्पात उत्पादक है।

जेएफई स्टील कॉर्पोरेशन प्रौद्योगिकी नवाचार और टिकाऊ प्रथाओं के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता रखने वाली एक वैश्विक कंपनी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)