ताजा खबरें | केंद्र में भाजपा सरकार का जाना तय : अभिषेक बनर्जी

कोलकाता, 15 मई तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की विदाई तय है।

आरामबाग लोकसभा सीट से उम्मीदवार मिताली बाग के समर्थन में पुरशुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि केंद्र में सरकार बदलने के बाद पश्चिम बंगाल का केंद्रीय योजनाओं में जितना भी बकाया है, उसका भुगतान किया जाएगा जो करीब 1.65 लाख करोड़ रुपये हैं और इस पैसे का इस्तेमाल लोगों के कल्याण के लिए किया जाएगा।

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा, "मैं लोगों से भाजपा को उचित जवाब देने का आग्रह करता हूं। यह आसन्न है कि भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी और बदलाव आएगा।"

उन्होंने कहा, “केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनाने में तृणमूल कांग्रेस निर्णायक भूमिका निभाएगी।”

बनर्जी ने कहा, "राज्य के लोगों को वंचित करने वालों को सबक सिखाने का समय आ गया है। जहां भाजपा ने (केंद्रीय) निधि बंद कर दी है, वहीं तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं पर खर्च कर रही है।"

उन्होंने कहा, “भाजपा देश विरोधी है। देखिए कैसे भाजपा ने पैसे देकर बलात्कार के झूठे आरोप लगाकर संदेशखालि की महिलाओं की प्रतिष्ठा को कम किया है।”

बनर्जी ने कहा कि इस प्रक्रिया में भाजपा ने पश्चिम बंगाल को भी अपमानित किया है।

डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि भाजपा अब समान नागरिक संहिता (यूसीसी) की बात कर रही है। उन्होंने कहा, "अगर यूसीसी को लागू किया जाता है, तो सबसे अधिक प्रभावित पिछड़े वर्ग के लोग होंगे।"

बाद में, बैरकपुर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार पार्थ भौमिक के समर्थन में एक रोड शो में अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जहां तृणमूल कांग्रेस विविधता में एकता में विश्वास करती है, वहीं भाजपा धर्म के नाम पर विभाजनकारी राजनीति कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हमेशा विभाजनकारी राजनीति की बात करती है और झूठ फैलाकर वोट मांगती है।

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाना चाहिए, न कि धर्म के आधार पर।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)