देश की खबरें | महंगाई से कई देश प्रभावित, आप अपराधबोध न महसूस करें : राजनाथ ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा

पुणे, 20 मई महंगाई से अमेरिका जैसे अमीर देशों तक के प्रभावित होने का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को इस बारे में अपराधबोध नहीं महसूस करना चाहिए।

उन्होंने यहां एकत्र पार्टी कार्यकर्ताओं से यह कहा।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘बढ़ती महंगाई के बारे में बहस जारी है...कोविड-19 महामारी के दौरान समूचा देश ठहर गया था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था की हालत खराब नहीं होने दी और हमें इसकी सराहना करनी चाहिए।’’

सिंह ने कहा, ‘‘रूस-यूक्रेन संकट के चलते वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला बाधित हो गई है और आयात-निर्यात प्रभावित हुआ है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस स्थिति में, यह स्पष्ट है कि इसका किसी भी देश पर प्रभाव पड़ेगा। आप यह जानकर हैरान होंगे कि अमेरिका, जो सबसे धनी देश है, वहां मुद्रास्फीति पिछले 40 वर्षों में अपने चरम पर है। हमें अपराधबोध नहीं महसूस करना चाहिए। ’’

उल्लेखनीय है कि भारत में खुदरा मुद्रास्फीति अप्रैल में आठ साल के सर्वोच्च स्तर 7.8 पर पहुंच गई जबकि थोक मुद्रास्फीति 15.1 पर पहुंच गई है, जो नौ साल में सर्वाधिक है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)