जरुरी जानकारी | मेरिल के कोविड स्व-परीक्षण रैपिड एंटीजन टेस्ट को आईसीएमआर की मंजूरी

नयी दिल्ली, 11 जून वैश्विक चिकित्सा उपकरण बनाने वाली कंपनी मेरिल डायग्नोस्टिक्स को कोविड-19 की जांच के लिये खुद से किये जाने वाले रैपिड एंटीजन टेस्ट को भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) से मंजूरी मिल गई है।

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि खुद किये जाने वाले कोविड टेस्ट के लिए कोविफाइंड परीक्षण किट की कीमत 250 रुपये है। इस किट के जरिये लोग घर पर ही कोरोना से संक्रमित होने की जांच कर सकेंगे।

मेरिल ने बताया कि प्रत्येक परीक्षण किट में एक परीक्षण उपकरण, एक नेजल स्वाब और एक पहले से भरी हुई बफर ट्यूब सहित परीक्षण सामग्री मिलेगी। इस तकनीक से केवल 15 मिनट में सटीक परिणाम मिलेंगे।

कोविफाइंड किट पूरे भारत में दवा की दुकानों, ऑनलाइन औषधि विक्रेताओं, ई-कॉमर्स, और दो सप्ताह के भीतर सीधे ऑर्डर के लिए एक अलग वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध होगी।

उसने कहा कि परीक्षण की कीमत 250 रुपये है और इसे 3, 5 और 25 परीक्षणों के पैक के विकल्पों के साथ-साथ एक किफायती सिंगल-पैक के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा।

जतिन

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)