जरुरी जानकारी | आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर विनिर्माण के लिये आईआईटी कानपुर के साथ गठजोड़

नयी दिल्ली, 10 जून वित्तीय सेवा कंपनी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने देश में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर के विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिये आईआईटी कानपुर के साथ हाथ मिलाया है।

बृहस्पतिवार को जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार, इस वित्तीय सेवा कंपनी ने मिशन भारत ओ2 (एमबीओ 2) के लिए संस्थान के स्टार्टअप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (एसआईआईसी) को वित्तपोषण उपलब्ध कराया है।

यह परियोजना स्थानीय निर्माताओं को तीन-आयामी दृष्टिकोण - तेजी से उत्पाद विकास, केंद्रीकृत सोर्सिंग और विकेन्द्रीकृत विनिर्माण के माध्यम से ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर विकसित करने में सहायता करेगी।

इस परियोजना का लक्ष्य कोविड-19 महामारी के लिए भारत की आपातकालीन जरुरत के लिए 20,000 स्वदेशी, उच्च गुणवत्ता वाले ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर और ऑक्सीजन प्लांट की डिलिवरी करना है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय चंडोक ने कहा कि कंपनी ने इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए इस साल भी आईआईटी कानपुर के साथ कंपनी सामाजिक दायित्व (सीएसआर) भागीदारी को आगे बढ़ाया है। यह स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में काम करने वाली सभी इकाइयों के लिये मददगार होगा।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने वर्ष 2020 में किफायती, स्वदेशी वेंटिलेटर विकसित करने के लिए आईआईटी कानपुर के साथ गठजोड़ किया था।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)