जरुरी जानकारी | एचएमएसआई ने अप्रैल में 2,83,045 दुपहिया बेचे

नयी दिल्ली, तीन मई हौंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने सोमवार को बताया कि अप्रैल में उसने कुल 2,83,045 इकाइयों की बिक्री की गई जो मार्च में 4,11,037 इकाइयों की बिक्री के मुकाबले 31 प्रतिशत कम है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने अप्रैल 2021 में हुई कुल बिक्री की तुलना पिछले साल के इसी महीने से नहीं की है क्योंकि कोरोना महामारी कारण अप्रैल 2020 में लगे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण उसकी बिक्री शून्य रही थी।

हौंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर ने कहा कि अप्रैल में घरेलू स्तर पर उसने 2,40,100 इकाइयों की बिक्री की तथा अप्रैल 2020 में 2,630 इकाइयों की बिक्री की तुलना में उसने अप्रैल 2021 में 42,945 इकाइयों का निर्यात किया।

कंपनी के बिक्री और विपणन निदेशक यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, ’’कोरोना संक्रमण के कारण देश के कई हिस्सों में अप्रैल की शुरुआत से ही लगे लॉकडाउन के चलते ग्राहकों ने खरीदारी में दिलचस्पी नहीं दिखाई। कोरोना की दूसरी लहर ने रिकवरी को कुछ और महीने आगे धकेल दिया है। वर्तमान में घर में रह कर सुरक्षित रहना लोगों की पहली प्राथमिकता है।’’

कंपनी ने पिछले महीना कहा था कि उसने 100 से अधिक सहयोगियों के साथ मिलकर रणनीतिक रूप से विदेश व्यापार विस्तार को स्थापित किया है। जिससे बिक्री, इंजीनियरिंग, विकास, खरीद और गुणवत्ता कार्यों को एक छत के नीचे एकीकृत करके होंडा को वैश्विक निर्यात केंद्र बनाया जा सकें।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)