विदेश की खबरें | पाकिस्तान में चुनाव के बाद की स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं गुतारेस : प्रवक्ता
श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने

संयुक्त राष्ट्र, 13 फरवरी पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस देश में हालात पर ‘‘बहुत करीबी’’ नजर रख रहे हैं और उन्होंने प्राधिकारियों तथा नेताओं से हिंसा और ऐसे कदमों से बचने का अनुरोध किया है जो तनाव बढ़ा सकते हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने सोमवार को यहां नियमित संवाददाता सम्मेलन में ये टिप्पणियां कीं।

दुजारिक ने पाकिस्तान में पिछले सप्ताह हुए चुनाव के नतीजे पर महासचिव की प्रतिक्रिया पर एक सवाल पर कहा, ‘‘मैं आपको बता सकता हूं कि वह पाकिस्तान में चुनाव पर और फिर बाद की स्थिति पर बहुत बारीकी से नजर रख रहे हैं।’’

गुतारेस ने सभी मुद्दों और विवादों को स्थापित कानूनी ढांचे के माध्यम से हल करने तथा पाकिस्तान के लोगों के हित में मानवाधिकारों और कानून के शासन का पूरी तरह से सम्मान करने का आह्वान किया।

दुजारिक ने कहा, ‘‘महासचिव ने प्राधिकारियों और नेताओं से शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने और सभी प्रकार की हिंसा और ऐसे कदमों से बचने का अनुरोध किया है जिससे तनाव बढ़ सकता है।’’

पाकिस्तान में आम चुनाव पिछले सप्ताह हुए लेकिन नतीजों की घोषणा में असामान्य विलंब हुआ जिससे देशभर में कई निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान में धांधली के आरोप लगे हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)