देश की खबरें | गुजरात: जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी में एक की मौत, 15 लोगों को हिरासत में

गांधीधाम (गुजरात), 16 मई गुजरात में छोटा कच्छ का रण (एलआरके) के भीतर जमीन के एक टुकड़े पर कब्जा करने के लिए लोगों के एक समूह ने गोलीबारी कर दी और दूसरे समूह पर हमला किया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

तीन दिन पहले की घटना का एक वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया मंच पर वायरल हो गया जिसमें दिखाई दे रहा है कि आरोपी समूह अपने वाहनों में दूसरे समूह की ओर बढ़ रहा है और विरोध करने पर उन पर गोलीबार कर रहा है।

पुलिस अधीक्षक (कच्छ-पूर्व) सागर बागमार ने बताया कि झड़प 13 मई की शाम को कच्छ जिले के रापर तालुका के अंतर्गत कनमेर गांव के पास नमक रेगिस्तान एलआरके क्षेत्र में हुई तथा 14 मई को सामखियारी पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमले में चार लोग घायल हो गए, जिनमें तीन गोली लगने से घायल हो गए। इनमें से एक दिनेश कोली के माथे पर गोली लगी और उसे राजकोट के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां बुधवार शाम को उसकी मौत हो गई। हमने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और अब तक 15 लोगों को हिरासत में लिया है।’’

आरोपियों पर हत्या, दंगा, गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं और अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि मामले में एक शिकायतकर्ता दलित है।

प्राथमिकी कनमेर गांव निवासी मगन गोहिल की शिकायत पर दर्ज की गई है, जो झड़प में घायल हो गए थे।

पुलिस ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए गोहिल और दो अन्य लोग खतरे से बाहर हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)