जरुरी जानकारी | सरकार इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से जुड़ी प्रोत्साहन योजना बना रही: सचिव

नयी दिल्ली, 13 फरवरी सरकार सेमी कंडक्टर के अलावा इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए एक नई प्रोत्साहन योजना पर काम कर रही है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) के सचिव एस कृष्णन ने भारत में बने 'मिल्कीवे टैबलेट' की पेशकश के मौके पर यह बात कही।

उन्होंने कहा कि सरकार भारत में विनिर्मित उत्पादों के डिजाइन और निर्माण के लिए उद्योग से बात कर रही है। साथ ही स्थानीय मूल्यवर्धन बढ़ाने पर भी जोर है।

कृष्णन ने कहा, ''निजी क्षेत्र आगे बढ़ रहा है। हमें उम्मीद है कि आने वाले महीनों में मंत्रालय में एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्रोत्साहन की योजना होगी।''

उन्होंने उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह के साथ गैर-लाभकारी संगठन ईपीआईसी फाउंडेशन के 4जी टैबलेट का अनावरण किया।

टैबलेट को भारत में डिजाइन किया गया है और इसका उत्पादन स्थानीय स्तर पर इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण सेवा कंपनी वीवीडीएन और जियो फोन बनाने वाली कंपनी यूनाइटेड टेलीकॉम लिमिटेड (यूटीएल) मिलकर करेंगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)