जरुरी जानकारी | गेल, आईजीएल ने रिलायंस गैस से हासिल की अधिकतर कोयला सीम गैस

नयी दिल्ली, 13 फरवरी सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (इंडिया) लिमिटेड और देश की सबसे बड़ी सिटी गैस ऑपरेटर इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा आयोजित ई-नीलामी में अधिकतर कोयला सीम गैस को हासिल कर लिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

रिलायंस ने इस महीने की शुरुआत में मध्य प्रदेश में कोल-बेड मीथेन (सीबीएम) ब्लॉक एसपी (पश्चिम)-सीबीएम-2001/1 से उत्पादित नौ लाख मानक क्यूबिक मीटर गैस प्रति दिन की बिक्री के लिए एक ई-नीलामी आयोजित की थी।

कंपनी द्वारा जारी एक निविदा के अनुसार, उपयोगकर्ताओं से बोली पेश करने को कहा गया जिसमें वे दिनांकित ब्रेंट कच्चे तेल की कीमत के 12.67 प्रतिशत से अधिक का भुगतान करने को तैयार हों।

मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने बताया कि नीलामी में गेल और आईजीएल ने अधिकतम 1.1 करोड़ अमेरिकी डॉलर प्रति ब्रिटिश थर्मल यूनिट कीमत की पेशकश की।

उन्होंने बताया कि गेल ने नीलामी में 6.3 लाख एमएमएससीएमडी गैस, जबकि आईजीएल ने 1.4 लाख एमएमएससीएमडी गैस हासिल की।

यह ई-नीलामी दो फरवरी को आयोजित की गई थी। अनुबंध के तहत गैस आपूर्ति एक अप्रैल से शुरू होकर एक से दो वर्ष के लिए की जाएगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)