देश की खबरें | हरियाणा के झज्जर में ट्रक की चपेट में आने से चार श्रमिकों की मौत, 12 अन्य घायल

चंडीगढ़, 19 मई हरियाणा के झज्जर जिले में सड़क किनारे सो रहे उत्तर प्रदेश के श्रमिक बृहस्पतिवार को एक दुर्घटनाग्रस्त ट्रक की चपेट में आ गये जिससे इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 12 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि कोयले से लदा ट्रक ‘डिवाइडर’ से टकराने के बाद पलट गया और वहां सो रहे मजदूर उसकी चपेट में आ गए।

अधिकारियों ने बताया कि एक दिन पहले ही पुलिस गश्त दल ने श्रमिकों को रात के समय यहां नहीं सोने की सलाह दी थी, क्योंकि यहां वाहनों का खतरा है। पुलिस की इस सलाह के एक दिन बाद यह हादसा हुआ है ।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा बहादुरगढ़ के कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर आसोदा टोल प्लाजा के पास हुआ।

उन्होंने बताया कि घायलों को रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे के समय मौके पर 18 श्रमिक मौजूद थे।

आसौदा के थाना निरीक्षक जसवीर सांगवान ने बताया कि मजदूरों में से चार उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे जिनकी हादसे में मौत हो गयी । उन्होंने बताया कि घायलों में से कई श्रमिक कानपुर के अलावा कन्नौज और फर्रुखाबाद के थे ।

झज्जर के पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने पत्रकारों को बताया कि हादसे के बाद ट्रक का चालक फरार हो गया। उन्होंने बताया कि यह ट्रक राजस्थान का है।

उन्होंने बताया कि मजदूर एक पुल की मरम्मत के काम के लिए यहां आए थे और रात में सड़क किनारे सो जाते थे। मजदूरों को मौके पर सोने देने के मामले में ठेकेदार तथा अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)