ताजा खबरें | नासिक में निर्वाचन अधिकारियों ने मुख्यमंत्री शिंदे के सामान की जांच की

नासिक, 16 मई नासिक में निर्वाचन अधिकारियों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हेलीपैड पर पहुंचने के बाद उनके सामान की जांच की। अधिकारियों को शिंदे के बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

कुछ दिन पहले शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने मुख्यमंत्री पर हेलीकॉप्टर में नकदी से भरे बैग ले जाने का आरोप लगाया था।

संवाददाताओं द्वारा बैग की जांच को लेकर पूछे गए सवाल पर शिंदे ने कहा, ‘‘मैं इतना ही सामान अपने साथ रखता हूं। इसमें मेरे कपड़े हैं और मैं आज भी बैग लाया हूं।’’

शिंदे निवर्तमान सांसद एवं पार्टी उम्मीदवार हेमंत गोडसे के समर्थन में प्रचार के लिए नासिक पहुंचे थे। उन्होंने शहर में एक मोटरसाइकिल रैली में भी हिस्सा लिया।

राउत ने सोमवार को आरोप लगाया था कि शिंदे हेलीकॉप्टर में नकदी से भरे बैग नासिक ले गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें शिंदे हेलीकॉप्टर से उतर रहे हैं और उनके आसपास मौजूद कई लोग बड़े बैग हाथ में लिये हुए हैं।

राउत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘अगर वे लोगों के समर्थन का दावा करते हैं तो उन्हें मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे की जरूरत क्यों है?’’

उन्होंने कहा था, ‘‘अधिकारियों के पास हमारे हेलीकॉप्टर की जांच करने का समय है, लेकिन इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।’’

बृहस्पतिवार को उनके बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने के बाद शिंदे ने कहा, ‘‘कुछ लोग छिपकर काम करते हैं। एकनाथ शिंदे खुलकर काम करता है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका की स्थायी समिति से बाहर क्या हुआ था (बीएमसी में कथित भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए), अब यह भी सामने आएगा।’’

इस बीच, जब शिंदे की रैली इलाके से गुजर रही थी तो शिवसेना (यूबीटी) के सदस्यों ने गंगापुर रोड पर मैराथन चौक के पास नारेबाजी की और पार्टी का चिह्न ‘‘जलती मशाल’’ का प्रदर्शन किया। शिंदे ने शिवसेना के चुनाव चिह्न ‘‘धनुष और तीर’’ के जरिये इसका जवाब दिया।

इसके बाद अधिकारियों को शालीमार चौक क्षेत्र में शिवसेना (यूबीटी) कार्यालय में सुरक्षा बढ़ानी पड़ी, ताकि जब रैली वहां से गुजरे तो दोनों पार्टियों के बीच टकराव की स्थिति पैदा न हो।

नासिक उन 13 लोकसभा सीट में से एक है जहां 20 मई को मतदान होना है। इसके साथ ही महाराष्ट्र में आम चुनाव संपन्न हो जाएगा। मतगणना चार जून को होगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)