देश की खबरें | खेतड़ी खदान में फंसे आठ लोगों को सुरक्षित निकाला गया

जयपुर, 15 मई राजस्थान के नीम का थाना जिले में एक खदान में फंसे हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के अधिकारियों समेत टीम के 15 सदस्यों में से आठ को बुधवार सुबह सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

चिकित्सा सहायता में लगे एक चिकित्सक ने कहा कि सभी लोग सुरक्षित हैं और बाकी को भी जल्द बाहर निकाला जाएगा।

घटनास्थल पर मौजूद खेतड़ी के विधायक धर्मपाल गुर्जर ने बताया, ‘‘पहले चरण में तीन व दूसरे चरण में पांच लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।’’

उन्होंने कहा कि वह मंगलवार रात से ही घटनास्थल पर हैं और बाकी लोगों को भी जल्द ही बाहर निकाल लिए जाने की संभावना है।

झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में मंगलवार रात लिफ्ट की रस्सी टूटने से 15 अधिकारी व कर्मचारी फंस गए थे।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने और प्रभावितों को हरसंभव मदद एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

इससे पहले चिकित्सा सहायता में शामिल डॉ. महेंद्र सिंह ने बताया था कि बचाव टीम द्वारा बचाए गए तीन लोगों को अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने कहा, "सभी सुरक्षित हैं। उनमें से तीन को खदान से निकालकर अस्पताल भेज दिया गया है। उनके शरीर में फ्रैक्चर हैं।"

यह घटना तब घटी जब सतर्कता टीम सरकारी स्वामित्व वाली इस कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ निरीक्षण के लिए खदान के अंदर गई थी। पुलिस ने कहा कि जब वे ऊपर आने वाले थे, तो शाफ्ट या 'कैग' की एक सांकल टूट गई।

मुख्यमंत्री शर्मा ने बुधवार सुबह 'एक्स' पर लिखा, ‘‘झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की सूचना प्राप्त हुई। संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर भेजकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)