देश की खबरें | दिल्ली के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, तलाशी में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली

नयी दिल्ली, 12 फरवरी दिल्ली के पुष्प विहार स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाला एक ईमेल सोमवार सुबह मिलने के बाद परिसर में पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने तलाशी ली लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने बताया कि तड़के यह ईमेल भेजा गया था लेकिन स्कूल प्रशासन को कुछ घंटे बाद इसका पता चला।

चौहान ने कहा, ‘‘धमकी के बारे में सुबह साढ़े आठ बजे सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूल परिसर पहुंची।’’ उन्होंने बताया कि कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि इस विषय में भारतीय दंड संहिता की संबद्ध धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया जाएगा।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ईमेल भेजने वाले ने धमकी दी थी कि स्कूल में कई स्थानों पर विस्फोटक रखे गये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ईमेल भेजने वाले ने कुछ पैसे भी मांगे थे।’’

स्कूल की प्राचार्य अमिता मोहन ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि एहतियाती सुरक्षा उपाय के तहत मंगलवार को कक्षाएं बंद रखी गई हैं।

बयान के अनुसार, ‘‘हमें ईमेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी मिली और हमने तुरंत एहतियाती उपाय किये तथा पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। वह ईमेल भेजने वाले व्यक्ति का पता लगा रही है। हमने छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए एहतियाती सुरक्षा उपाय के तहत कल पठन-पाठन बंद रखा है।’’

एमिटी एजुकेशन समूह की उपाध्यक्ष (संचार) सविता मेहता ने कहा कि कक्षाएं बंद किये जाने के बावजूद, परिसर की पुलिस द्वारा तलाशी के बाद पूर्व निधारित परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने परिसर में करीब 400 कैमरे लगा रखे हैं और पर्याप्त संख्या में सिक्योरिटी गार्ड तैनात हैं। सोमवार और मंगलवार को कक्षाएं बंद रखी गई हैं।’’

इससे पहले, दो फरवरी को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आर. के. पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) को ईमेल पर बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद स्कूल परिसर को तत्काल खाली कराया गया था।

पुलिस ने बताया था कि स्कूल परिसर में चलाये गए तलाशी अभियान में कोई संदिग्ध सामग्री नहीं मिली।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)