देश की खबरें | कोविड-19: सिसोदिया ने डिलीवरी करने वालों का टीकाकरण करने को कहा

नयी दिल्ली, 10 जून दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग को अमेजन और फ्लिपकार्ट सहित विभिन्न ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ गठजोड़ करने का निर्देश दिया ताकि उनके सामान की डिलीवरी करने वालों को ‘‘अतिरिक्त जोखिम’’ के मद्देनजर जल्द से जल्द कोविड-19 रोधी टीका लगाया जा सके।

सिसोदिया के हवाले से दिल्ली सरकार के एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली ने 18-44 वर्ष आयुवर्ग के लिए टीके प्राप्त किए हैं और इस आयुवर्ग के लिए टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘सामान पहुंचाने वाले व्यक्ति के तौर पर काम करने वालों पर हमें अब ध्यान देने की जरूरत है।’’

बयान में कहा गया है कि उपमुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग को अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विगी और डूंज़ो जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ गठजोड़ करने का निर्देश दिया ताकि उनके सामान की डिलीवरी करने वाले व्यक्तियों के तौर पर कार्य करने वालों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके।

सिसोदिया ने कहा कि डिलीवरी करने वाले लोग यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोग अपने घरों में रहें और भीड़भाड़ वाले बाजारों से बचें और इसलिए उन्हें जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘वे अतिरिक्त जोखिम में हैं क्योंकि उनके काम में घर-घर जाना और दिन भर में कई लोगों के साथ बातचीत करना शामिल है।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)