खेल की खबरें | कोविड-19 प्रभाव : द हंड्रेड से हटे वार्नर, स्टो​इनिस

मेलबर्न, 11 जून आस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस कोविड—19 महामारी से जुड़ी चुनौतियों के कारण इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट से हट गये हैं।

वार्नर और स्टोइनिस पिछले महीने इंडियन प्रीमियर लीग के स्थगित होने के बाद स्वदेश लौटे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिये आस्ट्रेलिया की संभावित टीम में चुना गया है।

आस्ट्रेलियाई टीम का दौरा जुलाई—अगस्त में होगा जब द हंड्रेड का आयोजन किया जाना है।

ईसीबी ने गुरुवार को बयान में कहा, ''डेविड और मार्कस जैसे खिलाड़ियों का टूर्नामेंट से हटना निश्चित तौर पर निराशाजनक है लेकिन कोविड से जुड़े कुछ व्यावहारिक पक्ष हैं जिनसे निबटना विदेशी खिलाड़ियों के लिये मुश्किल होता है।''

वार्नर और स्टोइनिस को सदर्न ब्रेव टीम ने द हंड्रेड के लिये क्रमश: 100,000 और 80,000 पाउंड में खरीदा था।

न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन भी टूर्नामेंट से हट गयी है जबकि शाहीन अफरीदी का भी हटना तय है क्योंकि उन्हें कैरेबियाई दौरे के लिये पाकिस्तान की टी20 और टेस्ट टीम में चुना गया है।

वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल का भी टूर्नामेंट के शुरू में खेलना मुश्किल है क्योंकि वह आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला में व्यस्त रहेंगे। पाकिस्तानी टी20 टीम में चुने गये शादाब खान का हटना भी तय है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)