देश की खबरें | अदालत ने 'कोकीन पोत' को छोड़ने के लिए 100 करोड़ के बांड, 10 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी का आदेश दिया

पारादीप, 12 फरवरी ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले की एक अदालत ने सोमवार को मालवाहक जहाज ‘एमवी देवी’ को छोड़ने के लिए 100 करोड़ रुपये के बांड और 10 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी सहित कड़ी शर्तें निर्धारित कीं। इस पोत से पिछले साल दिसंबर में 220 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की गई थी।

वकीलों ने बताया कि पारादीप इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल (पीआईसीटी) बर्थ पर जहाज से कोकीन के 20 पैकेट की जब्ती के मामले में सुनवाई के दौरान कुजांग में एनडीपीएस अदालत ने ये शर्तें निर्धारित कीं।

उन्होंने कहा कि अदालती कार्यवाही के बाद पोत को छोड़ा जाना संबंधित पोत एजेंसी द्वारा इन वित्तीय दायित्वों को पूरा करने पर निर्भर है।

ओडिशा में मादक पदार्थों की सबसे बड़ी खेप में से एक में, सीमा शुल्क अधिकारियों ने पिछले साल एक दिसंबर को पारादीप बंदरगाह पर कंटेनर पोत से 22 किलोग्राम कोकीन जब्त की, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 220 करोड़ रुपये थी।

यह पोत इंडोनेशिया से पारादीप बंदरगाह पहुंचा था और डेनमार्क के लिए प्रस्थान करने वाला था।

चालक दल के सभी 21 वियतनामी सदस्यों को पोत पर हिरासत में ले लिया था जो वर्तमान में सीमा शुल्क विभाग की निगरानी में बंदरगाह से लगभग चार-पांच किलोमीटर दूर खड़ा है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)