देश की खबरें | कांग्रेस ने पेट्रोल्-डीजल की मूल्य वृद्धि के विरूद्ध पूरे केरल में प्रदर्शन किया

तिरुवनंतपुरम, 11 जून कांग्रेस पार्टी की केरल इकाई ने देश में पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में हो रही वृद्धि के विरूद्ध पूरे राज्य में पेट्रोल पम्पों के समक्ष शुक्रवार को प्रदर्शन किया।

इस बीच, शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के मूल्य में क्रमश: 31 पैसे और 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई । राजधानी तिरुवनंतपुरम में पेट्रोल 97.54 रुपये और डीजल 92.04 रुपये लीटर मिल रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला, ओमान चांडी, नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन, मुल्लापल्ली रामचंद्रन, संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के संयोजक एम एम हसन और अन्य नेताओं ने राज्य के विभिन्न पेट्रोल पम्पों पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

चांडी ने प्रदर्शन स्थल पर कहा, ‘‘राज्य और केंद्र सरकार लोगों को लूट रही है। ईंधन की कीमत का आधे से अधिक हिस्सा हम सरकार को कर के रूप में चुका रहे हैं। कच्चे तेल की कम कीमत होने के बावजूद देश की जनता ईंधन के लिए अधिक कीमत चुका रही है।’’

विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष चेन्निथला ने यहां के वेल्लीयाम्बलम में प्रदर्शन की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों से आम आदमी प्रभावित हो रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ कीमतों में हो रही इस वृद्धि से आम आदमी प्रभावित हो रहा है। जब कीमतें बढ़ती हैं तो राज्य सरकार खुश होती है। भाजपा सरकार इस देश के लोगों की जिंदगी मुश्किल बना रही है और राज्य सरकार इसमें केंद्र का समर्थन कर रही है।’’

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस की युवा इकाई के कार्यकर्ताओं ने त्रिशूर में एक तेल टैंकर को अपने कब्जे में लिया। हालांकि, बाद में वाहन को जाने दिया गया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)