देश की खबरें | तटरक्षक बल ने मछली पकड़ने वाली नौका को कब्जे में लिया; तस्करी कर लाया गया पांच टन डीजल जब्त

नयी दिल्ली, 16 मई भारतीय तट रक्षक (आईसीजी) ने गुरुवार को पांच सदस्यीय चालक दल को हिरासत में लेकर उनकी मछली पकड़ने वाली एक नौका को कब्जे में ले लिया है। ये लोग महाराष्ट्र तट के पास ‘‘डीजल की तस्करी’’ कर रहे थे। रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

एक बयान में मंत्रालय ने बताया कि नौका पर मछली रखने के स्थान पर पांच टन डीजल छिपा हुआ था जिसकी कीमत लगभग 27 लाख रुपये है। इसके साथ ही, तलाशी के दौरान थोड़ी मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किया गया।

इसमें कहा गया कि यह सफल अभियान आईसीजी द्वारा समुद्र में डीजल तस्करी के विरूद्ध एक और महत्वपूर्ण कार्रवाई है, जिसमें पिछले तीन दिनों में ही कुल 55,000 लीटर बेहिसाब डीजल जब्त किया गया है।

बयान में कहा, ‘‘आईसीजी ने 16 मई को महाराष्ट्र तट पर अवैध डीजल तस्करी कर रहे पांच सदस्यीय मछली पकड़ने नौका ‘जय मल्हार’ को पकड़ा।’’

हिरासत में लिए गए जहाज को मुंबई बंदरगाह तक ले जाया गया। इसके चालक दल से पुलिस, सीमा शुल्क और मत्स्य पालन विभाग द्वारा पूछताछ की गई।

इसमें कहा गया, ‘‘आगे की जांच से पता चला कि चालक दल समुद्र में मछुआरों को 5,000 लीटर ईंधन पहले ही बेच चुका था।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)