देश की खबरें | हरियाणा के जींद के पास किसानों और पुलिस में टकराव, एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल

चंडीगढ़, 13 फरवरी पंजाब से दिल्ली कूच कर रहे किसानों और पुलिस के बीच मंगलवार को हरियाणा के जींद के निकट टकराव हुआ, जिसमें एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गये। कई किसानों को भी चोटें आई हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हरियाणा के जींद में दातासिंह वाले बॉर्डर पर किसानों को रोकने के प्रयासों के तहत पुलिस ने लाठीचार्ज किया और इससे किसान भड़क गए और उन्होंने भी अर्धसैनिक बलों को निशाना बनाया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार किसानों से टकराव में हरियाणा पुलिस के एक निरीक्षक समेत एक दर्जन जवान घायल हो गए। घायलों में अर्धसैनिक बल के दो जवान भी शामिल हैं। इस हमले में कुछ किसानों को भी चोटें आई हैं।

उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को नरवाना के सरकारी अस्पताल तथा किसानों को खनौरी अस्पताल ले जाया गया है।

वहीं, पुलिस ने किसानों को जींद जिले में खनौरी बॉर्डर से हरियाणा में प्रवेश करने से रोका। इस दौरान यहां पर भी किसानों का आंसू गैस और पानी की बौछारों से सामना हुआ।

किसानों को हरियाणा के अंबाला में शंभू बॉर्डर पर भी इसी तरह की पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा।

फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी वाला कानून बनाने सहित अपनी मांगों को लेकर केंद्र पर दबाव बनाने के लिए किसानों ने दिल्ली कूच किया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)