देश की खबरें | कोविड-19 के मद्देनजर केंद्र ने पूर्वोत्तर राज्यों को आवंटित किये 250 करोड़ रुपये

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल पूर्वोत्तर राज्यों में कोविड-19 महामारी के प्रभावी प्रबंधन के लिये केंद्र ने 250 करोड़ रुपये से अधिक आवंटित किये हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय की संसदीय परामर्श समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सिंह ने यहां कहा कि इस रकम ने कोविड-19 और अन्य संक्रामक रोगों के प्रबंधन के लिये बुनियादी ढांचा तैयार करने में बड़े पैमाने पर मदद की।

एक आधिकारिक बयान में मंत्री को उद्धृत करते हुए कहा गया कि पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों में कोविड-19 के प्रभावी प्रबंधन के लिये मंत्रालय द्वारा 250 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि आवंटित की गई।

सिंह ने याद किया कि जब कोरोना वायरस का प्रसार शुरुआती चरण में था और राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन भी लागून नहीं था तभी उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय ने तत्परता दिखाते हुए 25 करोड़ रुपये पूर्वोत्तर राज्यों के लिये जारी किये थे जिससे इस महामारी से निपटने की तैयारी में किसी तरह की कोताही न हो।

बयान में कहा गया कि यह धनराशि केंद्र द्वारा जारी किये जाने वाले किसी भी कोष से संबद्ध नहीं थी और इसका उपयोग महामारी से संबंधित किसी भी गतिविधि के लिये किया जा सकता था।

मंत्री ने सांसदों को आश्वस्त किया कि आने वाले दिनों में संपर्क, बाढ़ नियंत्रण, वर्षा जल संग्रहण, पर्यटन, बुनियादी ढांचागत विकास, दूरसंचार, आवासीय विद्यालयों और अन्य लंबित मांगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)