विदेश की खबरें | अमेरिका में हिंदुओं पर हमलों के मामलों में काफी वृद्धि हुई है: भारतीय-अमेरिकी सांसद
श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने

वाशिंगटन, 16 अप्रैल भारतीय-अमेरिकी सांसद ने अमेरिका में हिंदुओं और हिंदुत्व के खिलाफ हमलों में काफी वृद्धि होने का दावा करते हुए आगाह किया कि यह “नियोजित हिंदू-विरोधी हमलों के शुरुआत” भर है।

सांसद श्री थानेदार ने सोमवार को यहां नेशनल प्रेस क्लब में हुए संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, “आज मैं अमेरिका में हिंदुत्व पर हुए हमलों में काफी वृद्धि देख रहा हूं। ऑनलाइन और अन्य तरीकों से दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है।''

थानेदार और चार अन्य भारतीय अमेरिकी सांसदों रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति, एमी बेरा और प्रमिला जयपाल ने हाल ही में न्याय मंत्रालय को पत्र लिखकर हिंदू मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर हमलों में हुई हालिया वृद्धि की जांच कराने का अनुरोध किया था।

गैर-लाभकारी संस्था हिंदूएक्शन की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में थानेदार ने शिकायत की कि इन हमलों के जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही अब तक गिरफ्तारियां हुई हैं।

थानेदार ने कहा, “हमने हाल के महीनों में इस तरह की काफी अधिक घटनाएं देखी हैं। मुझे लगता है कि यह इस समुदाय के खिलाफ समन्वित प्रयास की शुरुआत है। ऐेसे में समुदाय को एक साथ खड़ा होना चाहिए। समय आ गया है और मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा।”

उन्होंने कहा, “हिंदू धर्म को मानने वाला होने के नाते, हिंदू परिवार में एक हिंदू के रूप में पला-बढ़ा होने की वजह से मुझे पता है कि हिंदू धर्म क्या है। यह एक बहुत ही शांतिपूर्ण धर्म है।”

उन्होंने कहा कि यह ऐसा धर्म नहीं है जो दूसरों पर हमला करता है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)