ताजा खबरें | भाजपा के चुनाव निशान वाली घड़ियां बांटने को लेकर संबित पात्रा के खिलाफ बीजद ने की शिकायत

भुवनेश्वर, 13 अप्रैल ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि पुरी से भाजपा प्रत्याशी संबित पात्रा ने चुनाव से पहले दुकानदारों के बीच पार्टी के चुनाव चिह्न एवं अपने फोटो वाली घड़ियां वितरित की हैं।

राज्यसभा सदस्य सुलाता देव की अगुवाई में राजद के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक आवेदन दिया।

बीजद ने अपने आवेदन में आरोप लगाया, ‘‘हमारे ध्यान में आया है कि संबित पात्रा एवं उनकी अभियान टीम ने भाजपा के चुनाव चिह्न कमल और पात्रा के फोटो वाली घड़ियां वितरित कर बड़ा कदाचार किया है।’’

बीजद ने कहा कि पात्रा का यह कदम मतदाताओं को प्रभावित करने का खुल्लम खुल्ला प्रयास है तथा आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। उसने कहा, ‘‘हम पात्रा एवं उनकी टीम के ऐसी निंदनीय कृत्यों की कड़ी निंदा करते हैं। यह जरूरी है कि ईसी इस स्थिति में सुधार के लिए तत्काल एवं कठोर कार्रवाई करे तथा यह सुनिश्चित करे कि चुनावी प्रक्रिया की गरिमा बनी रहे।’’

बीजद ने मांग की कि इन सभी घड़ियों की कुल लागत पुरी के भाजपा प्रत्याशी के खर्च में जोड़ दी जाए।

इस क्षेत्रीय दल के नेताओं ने निर्वाचन आयोग से संबित पात्रा एवं उनकी चुनाव अभियान टीम के खिलाफ त्वरित एवं निर्णायक कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

इससे पहले दिन में निर्वाचन आयोग को दिये एक अन्य आवेदन में बीजद ने आरोप लगाया था कि प्रदेश भाजपा के नेता एवं उम्मीदवार आयोग के नाम का दुरूपयोग कर चुनाव ड्यूटी वाले सरकारी अधिकारियों को डरा-धमका रहे हैं।

बीजद ने ऐसे सरकारी अधिकारियों को भाजपा की धमकियों से बचाने के लिए निर्वाचन आयोग से दखल देने की मांग की।

बीजद के आरोपों पर प्रदेश भाजपा के नेता बिरंची त्रिपाठी ने कहा कि सत्तारूढ़ दल ओडिशा के लोगों के बारे में सोचे बिना ‘भ्रष्ट’ सरकारी अधिकारियों को बचाने के लिए निर्वाचन आयोग पहुंच गया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)